Followers

Sunday 12 May 2013

माँ तुमने दिया जनम हमें .....................


                                                                       


                                                
         माँ तुमने दिया जनम हमें
         तुमसे सीखी जीने की कला
         असीमित प्यार करने वाली
         मौन प्यार निभाती तुम

        मेरी जीवन उर्जा हो तुम
        हर शक्ति हम तुमसे प़ाते
        नभ सा फैला तेरा प्यार  
        आलोकित करता मेरा पथ 

        मेरे  जीवन के पथ प्रदर्शक
        मार्ग दर्शक  करती मेरा तुम
        मेरे जीवन के सुरक्षा प्रहरी  
        रक्षा करती हरवक्त तुम  

        मन के संबल तुमसे पाते
        हरक्षण तुम साथ निभाती
        अंतर्यामी मन के तुम मेरे
        नीलकंठ बन दुःख पी जाती   

       काटों पर पग पड़े न मेरे
       राहों के काटें चुनती तुम 
       प्यार भरी तेरे बातों में 
       जहाँ का प्यार  हम पाते  

       तुमने सिखाई जीवनपरिभाषा  
       सुख दुःख में जीना तुमसे सीखा  
       माँ सच में तुम महान हो माँ   
       मेरे लिये तुम भगवान हो माँ  
                                                                  Ranjana Verma 
                                                                                   
                                                                                                                              

12 comments:

  1. बहुत बढ़िया लिखा है आपने ,मातृ दिवस की शुभकामनाएं
    latest post हे ! भारत के मातायों
    latest postअनुभूति : क्षणिकाएं

    ReplyDelete
  2. मेरे लिए तो भगवान से माँ का दर्जा ऊँचा है जिसने मुझे जन्म दिया,बहुत ही सुन्दर रचना.

    ReplyDelete
  3. happy mothers day
    very heart touching lines with great emotions

    ReplyDelete
  4. मेरे लिये तुम भगवान हो माँ .....सच में भगवान का ही रूप है.

    ReplyDelete
  5. क्या बात है, बहुत सुंदर

    ReplyDelete
  6. काटों पर पग पड़े न मेरे
    राहों के काटें चुनती तुम
    प्यार भरी तेरे बातों में
    जहाँ का प्यार हम पाते ..

    सच कह है .. माँ अपने पे सब कष्ट ले लेती है ... और जग का उजियारा दे देती है ...
    नमन है माँ को ...

    ReplyDelete
  7. बहुत सुन्दर रचना ...मातृत्व दिवस की बधाई 

    ReplyDelete
  8. मेरे लिए तुम भगवान हो मां। बढ़िया व सुन्‍दर।

    ReplyDelete
  9. आप सब को भी happy mothers day ..की बधाई .अपना कीमती समय देने के लिए हार्दिक धन्यवाद.

    ReplyDelete
  10. rajana verma ji bahut badhiya bhavpooran rachna ....badhai !

    ReplyDelete
  11. मन के संबल तुमसे पाते
    हरक्षण तुम साथ निभाती
    अंतर्यामी मन के तुम मेरे
    नीलकंठ बन दुःख पी जाती-----
    माँ का सच-----बहुत सुंदर और सार्थक अनुभूति
    बधाई

    ReplyDelete
  12. माँ सच में तुम महान हो माँ
    मेरे लिये तुम भगवान हो माँ.

    यही आदर भाव दिल से सभी का माँ के प्रति हो जाय फिर संसार का रूप ही बदल जाए. सुंदर प्रस्तुति.

    ReplyDelete