Followers

Sunday, 12 May 2013

माँ तुमने दिया जनम हमें .....................


                                                                       


                                                
         माँ तुमने दिया जनम हमें
         तुमसे सीखी जीने की कला
         असीमित प्यार करने वाली
         मौन प्यार निभाती तुम

        मेरी जीवन उर्जा हो तुम
        हर शक्ति हम तुमसे प़ाते
        नभ सा फैला तेरा प्यार  
        आलोकित करता मेरा पथ 

        मेरे  जीवन के पथ प्रदर्शक
        मार्ग दर्शक  करती मेरा तुम
        मेरे जीवन के सुरक्षा प्रहरी  
        रक्षा करती हरवक्त तुम  

        मन के संबल तुमसे पाते
        हरक्षण तुम साथ निभाती
        अंतर्यामी मन के तुम मेरे
        नीलकंठ बन दुःख पी जाती   

       काटों पर पग पड़े न मेरे
       राहों के काटें चुनती तुम 
       प्यार भरी तेरे बातों में 
       जहाँ का प्यार  हम पाते  

       तुमने सिखाई जीवनपरिभाषा  
       सुख दुःख में जीना तुमसे सीखा  
       माँ सच में तुम महान हो माँ   
       मेरे लिये तुम भगवान हो माँ  
                                                                  Ranjana Verma